बिना कपड़ों के सोने के क्या फायदे हैं?

0
138

बिना वस्त्र पहनकर सोना बेशक कहने और सुनने में बहोत अजीब लगता है. लेकीन सच में न्यूड सोना यानी बिना कोई वस्त्र पहने सोना फायदेमंद है. बडे बडे वैज्ञानिक चिकित्सको ने ये दावा किया है कि वस्त्र पहनकर सोने कि तुलना में बिना कोई कपडा पहने सोने से अधिक लाभ होता है. सभी के जरुरी चाहे पुरुष हो या स्त्री या छोटे बच्चे सभी के लिये कपडे उतारकर सोने के कई फायदे है. कपडे उतारकर सोने के बहोतसे फायदे है. जी हा जब आप बिना कोई कपडे पहने सोने है इससे आपको बहोतसे फायदे होते है. चलिये देखते है बिना कपडो के सोने के कूच फायदे.

स्किन से स्किन का टच होना

यदि आप शादी-शुदा है या फिर अपने पार्टनर के साथ रहते है तो न्यूड होकर सोना एक-दुसरे की स्किन से टच में रहने का यह एक अच्छा चान्स है. खासकर जब कडलिंग कर रहे हो उस समय अपने पार्टनर कि बॉडी से पुरी तरह से टच में रहते है . पार्टनर के साथ इस तरह से टच में रहने से आपकी सेक्स लाइफ ज्यादा एक्टीव रहती है.

शरीर को ठंडा रखता है

गर्मियो के मौसम में अक्सर हि हम ज्यादा गर्मी और आद्रता के कारण ठीक से so नही पाते है. इसके अलावा नाईट गाऊन और पायजमे में सोने के कारण गर्मी और ज्यादा महसूस होने लगती है. जबकि न्यूड होकर सोने से आपके शरीर का तापमान बिलकुल नियंत्रित रहता है और आप आसनी से जल्दी सो जाते है.

सेक्स आर्गन को स्वास्थ रखता है

यदि आप ठंडे वातावरण में सोने है तो आपके टेस्टीज भी उसी टेम्प्रेचर में होते है. इससे आपके स्पर्म हेल्दी होते है और प्रजनन क्षमता सही रहती है. महिलाओं का ठंडे और हवायुक्त वातावरण में सोने से उनमे यीस्ट इन्फेक्शन का खतरा नही होता है क्योकी यीस्ट गर्म या नमी युक्त वातावरण में ज्यादा पैदा होते है.

टेन्शन एवं थकान से मुक्ति

इससे दोनो की बॉडी से हर प्रकार की टेन्शन एवं थकान निकल जाती है. साथ ही यह रक्तचाप पर भी नियत्रण बनाता है और जितना हो सके उसे कम करने का प्रयास करता है.

योनी के स्वास्थ को सही रखता है

स्किन के जैसे ही योनि को भी उसका पीएच लेवल नियंत्रित रखने और इन्फेक्शन से बचाने के लिये रात में सांस लेने की जरुरत होती है. वैजाइनल यीस्ट इन्फेक्शन, कैल्बीकस नामक फंगस के कारण होता है जो की नमी और गर्म जगहो पर पनपते है. न्यूड होकर सोने से आपके प्राईवेट पार्ट्स भी सुखे रहते है और ठीक से सांस ले पाते है जिससे वे इस तरह के खतरो से बचे रहते है.

अच्छी नींद पाने के लिए

न्यूड सोटे हुए आप एक तरफ अच्छी नींद पाने की कोशिश तो कर ही रहे है, लेकिन साथ ही सभी लाइटे ऑफ करके सोने से आप और भी गहरी नींद सो सकते है. साथ हि अपने आसपास कोई उपकरण रखकर सोने का कभी ना सोचे.

पती-पत्नी के लिये अधिक फायदेमंद

यदि पती-पत्नी दोनो ही बिना वस्त्र पाहने सोते है तो रातभर बिस्तर पर सोने समय उन दोनो के शरीर एक-दुसरे के संपर्क में आते है. इससे दोनो की त्वचा को एक-दुसरे का स्पर्श मिलता है. चिकित्सको के अनुसार ऐसा करने से बॉडी ऑक्सीटोसिन नामक हार्मोन को रिलीज करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here