EyeBrow को घना कैसे करे..?

0
83
EyeBrow
EyeBrow

चेहरे कि खुबसुरती को बढाने में EyeBrow एह्म भूमिका रहती है. अगर EyeBrow पतली हो तो चेहरे की लुक बहोत अजीब लागने लगती है. कूच लडकीया पतली EyeBrow को लेकर बहोत परेशान रहती है. इसी वजह से काफी लडकीया इसकी ग्रोथ के लिये कई केमिकल युक्त प्रॉडक्टस इस्तेमाल करती है लेकीन इसका कोई असर नही होता है. अगर आप EyeBrow की ग्रोथ को बढाना है तो घरेलू उपाय काफी असरदार साबीत होते है. जिसके इस्तेमाल से EyeBrow की ग्रोथ बढाकर अपने चेहरे खुबसुरत बना सकते है.

1. कैस्टर ऑयल

कैस्टर ऑयल के इस्तेमाल से आप अपने EyeBrow की ग्रोथ को बढा सकते है. एयेब्रोव की ग्रोथ के लिये कैस्टर ऑयल एक बहुत हि आसान और असरदार उपाय है. इस तेल से हलके से अपनी EyeBrow 2-3 मिनट के लिये मसाज करे और इसे 30 मिनट ऐसे ही रहने दे उसके बाद फेसवॉश लगाकर हल्के गर्म पानी से धो दे. अगर इस तेल के इस्तेमाल से जलन होने लगे तो इसे इस्तेमाल ना करे.

2. दूध

दूध में ऐसे प्रोटीन और विटामिन्स पाये जाते है जो बालो की ग्रोथ के लिये बहोतही फायदेमंद साबीत होते है. इसे इस्तेमाल करना बहोतही आसान है. एक छोटेसे कॉटन टूकडे को दुध में दुबोकर रात को सोने से पहले अपनी EyeBrow के आस-पास लगा दे. और सुबह उठकर इसको धो दे.

3. नारियल तेल

बालो की ग्रोथ के लिये नारियल तेल बहोतही फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से EyeBrow ग्रोथ भी अच्छी होगी और शेप भी अच्छा हो जायेगा. रात को सोने से पहले हलके से इस तेल से अपनी EyeBrow मसाज कर दे और सुबह उठकर चेहरे को धो दे. इस तेल के इस्तेमाल से डार्क सर्कल और झुर्रियों से भी छुटकारा मिल जाता है.

4. प्याज का रस

प्याज में प्रोटीन क्वालिटी का रेशो हाय होता है और इसमे बालो के ग्रोथ के जरुरी प्रोटीन मिलते है जिसकी वजह से प्याज का रस भी असरदार साबीत होता है. इसे लगाने से ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा हो जाता है और नये बाल आने भी मदत मिल जाती है.

5. एलोवेरा

एलोवेरा स्किन संबंधी समस्या के साथ EyeBrow की ग्रोथ के लिये मददगार है. एलोवेरा बालो को न्यूट्रिशन भी देता है और डैमेज बालोको ठीक करने में भी मदद करता है. बालो की ग्रोथ के लिये इसका इस्तेमाल अवश्य करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here