गोरा रंग पाने का सबसे आसान तरीका..

0
23

लडका हो या लडकी गोरा रंग पाना सबकी ख्वाहिश होती है. और इसके लिये मार्केट में बहोत सारे प्रोडक्ट अवेलेबल है. बहोत से Treatment होते है. जिसके इस्तेमाल से शायद हि आप गोरा रंग पा सकते है. लेकीन इनके अंदर केमिकल होते है जो स्किन को हानी पहुंचा सकते है. इसलिये बहोतसे ऐसे लोग है जो ऐसे केमिकल प्रोडक्ट को avoid करते है. ये चीजे कभी कभी इस्तेमाल करने में सही है. लेकीन इसका इस्तेमाल हररोज किया जाये तो बहोत हि जल्दी आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिये आप घर पर हि कूच Natural चीजे इस्तेमाल करके आपने चेहरे पर निखार ला सकते है तो ये चीजे आपको जरूर इस्तेमाल करनी चाहिये. क्योकी इन चीजो से कोई साईड इफेक्ट खतरा नही रहता और ज्यादा पैसे भी खर्च नही करने पडते.

आलू और टमाटर का ज्यूस

आधा चमच आलू का ज्यूस और अध चमच टमाटर का ज्यूस और एक चमच कच्चा दुध इन तीनो के अच्छे से मिक्स करके इस मिश्रण को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाईये. इस मिश्रण को युज करने से पहले अपने फेस को अच्छी तरह से वोश करले. या फिर रात को सोने से पहले आप इसे युज कर सकते है. और पुरी रात इसे लगाकर भी रख सकते है. इसका कोई भी साईड इफेक्ट नही होता है. ये तीनो हि चीजे आपके दाग, धब्बो मिटाने में मदद करती है. और चेहरे पर निखार लाती है. रेगुलर युज से आपको इसका Result देखने को मिल सकता है.

एलोवेरा जेल और गुलाबजल

एलोवेरा जेल अगर आप Natural युज करते है तो अच्छी बात है. इसके अलावा आप मार्केट से भी खरीद सकते है. एलोवेरा जेल और गुलाबजल को अच्छे से मिक्स करके आप कोटन कि सहाय्यता से या फिर हाथ से अपने फेस पर लगा सकते है. इससे आपका फेस मुलायम हो जायेगा.

हलदी और बेसन

आपने हलदी और बेसन के फेस प्याक के बारे में बहोत सुना होगा. स्किन को गोरा करने में या फिर स्किन के प्रोब्लेम को दूर करने में ये बहोत मदद करते है. हलदी और बेसन में थोडा कच्चा दुध दालकर इस मिश्रण को अच्छे से हिला ले. और इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगा ले और इसे कूच मिनट सुखने दे. फिर इसे ठंडे पानी से धो डाले. ये मिश्रण आपके चेहरे के दाग, धब्बो मिटा देता है और आपके चेहरे पर ग्लो आ जाता है. आप इसे रेगुलर भी युज कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here